Amazon Pay ICICI Credit Card Benefits | अमेज़न आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड लाभ

अमेज़न आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड लाभ: दोस्तों क्या आप जानना चाहते हैं Amazon Pay ICICI Credit Card Benefits क्या है? आप में से बहुत सारे लोग इंटरनेट पर अमेज़न पे क्रेडिट कार्ड का नाम तो सुना ही होगा और आपने से कई सारे तो इस कार्ड को लेने के लिए बहुत उत्सुक भी होंगे। लेकिन हर कोई चीज लेने या फिर इस्तेमाल करने से पहले इसके फायदे को जानना बहुत ही जरूरी है।

इसलिए आज इस लेख में हम लोग अमेज़न पे क्रेडिट कार्ड का फ़ायदे को लेकर इस लेख में विस्तार से आलोचना करने वाले हैं। तो अगर आप Amazon कि इस ICICI Credit Card के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं तो हमारी इस लेख की हर एक चीज को अच्छी तरीके से पढ़े एवं अगर आपको अच्छा लगे तो आपके दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

Amazon Pay ICICI Credit Card Benefits | अमेज़न आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड लाभ

Amazon Pay ICICI Credit Card का Benefits क्या है
Amazon Pay ICICI Credit Card का Benefits क्या है

अगर आप अमेज़न आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड को लेना चाहते हैं तो आप इस 2023 में आपके लिए बहुत ही अच्छा ए क्रेडिट कार्ड चुना है। क्योंकि इस 2023 में जो लोग अमेज़न से बहुत सारा शॉपिंग एवं रिचार्ज करता है उनके लिए यह क्रेडिट कार्ड बहुत ही फायदेमंद है।

लेकिन हम यह जानते हैं कि Amazon का जो कस्टमर है उनमें से 80% लोगों को इस अमेज़न आईसीआईसीआई लाइफटाइम फ्री क्रेडिट कार्ड के बारे में पता ही नहीं होगा। जिस वजह से वह लोग इस कांड को अप्लाई ही नहीं करना चाहते हैं। लेकिन दोस्तों हम लोग चाहते हैं कि आप पहले इस लाइफ टाइम फ्री अमेज़न आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड का लाभ के बारे में जाने एवं उसके उपरांत ही तुरंत इस कार्ड के लिए अप्लाई करें।

यह भी पढ़ें: Amazon Pay का ICICI Credit Card क्या है?

Amazon ICICI Credit Card का Benefits

Amazon Pay ICICI Bank Credit Card का Benefits को नीचे लिस्ट में दिया गया है:

  • पहली बात तो यह है, अमेजॉन आइसीआइसीआइ क्रेडिट कार्ड को ज्वाइन करने के लिए कोई भी फीस नहीं लगता है।
  • आप इस कार्ड को इस्तेमाल करके जो रिवॉर्ड पॉइंट जीतेंगे उसका कोई वैलिडिटी नहीं है।
  • आप यह अमेज़न अमेजॉन आइसीआइसीआइ क्रेडिट कार्ड के जरिए जो रीवार्ड प्वाइंट जीतेंगे उसके जरिए आप amazon.in से 100 करोड़ के ऊपर चीजों को खरीद सकते हैं।
  • अगर आप अमेज़न का प्राइम कस्टमर नहीं है तो आपको इस कार्ड से 3% का कैशबैक मिलने वाला है।
  • और अगर आप अमेज़न का एक प्राइम कस्टमर है तो आपको 5% का कैशबैक आपके अमेज़न वॉलेट में मिलने वाला है।
  • इसके अलावा अगर आप इस क्रेडिट कार्ड के जरिए अमेज़न से कोई भी रिचार्ज करते हैं तो आपको 2% का कैशबैक एवं अमेज़न को छोड़कर अन्य कई भी ऑफलाइन एवं ऑनलाइन शॉप से शॉपिंग करते हैं तो आपको 1% कैशबैक मिलेगा।
  • अमेज़न का यह आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड के जरिए आप Amazon पर कोई भी offer के ऊपर शॉपिंग करने पर भी आपको 5% या फिर 3% का कैशबैक मिलने वाला है।
  • सबसे महत्वपूर्ण बात अगर आप इस क्रेडिट कार्ड से कोई भी चीज खरीदने के बाद उसको EMI में परिवर्तन करते हैं तो आपको इस कार्ड के जरिए कोई भी कैशबैक नहीं मिलेगा।

यह है अमेज़न पे क्रेडिट कार्ड का लाभ जो हर एक अमेज़न यूज करने वाले को जानना बहुत ही जरूरी है। क्योंकि अगर वह लोग इस कार्ड के फायदे के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानेंगे तो वह लाइफटाइम फ्री कार्ड के लिए अप्लाई करेंगे एवं इसका लाभ भी उठा पाएंगे।

अमेज़न पे आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड लिमिट

आप लोग अमेज़न पे क्रेडिट कार्ड के फायदे को जानने के बाद हर कोई इस कार्ड के लिए अप्लाई करना चाहते होंगे। क्या आप जानते हैं कि यह अमेज़न पे आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड का लिमिट कितना होता है एवं यह लिमिट किसके ऊपर निर्धारित करके कस्टमर को दिया जाता है।

अगर आप अमेज़न आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड के लिमिट के बात करें तो इस कार्ड का लिमिट 15,000 से 1,80,000 तक का मिलता है। फिर भी यह लिमिट हमेशा ही आपके Cibil Score के ऊपर ही निर्भर करेगा।

और एक बात आपको यह अमेज़न क्रेडिट कार्ड आपका स्कोर 750 से ऊपर रहने पर ही साधारण था मलता है।

अमेज़न क्रेडिट कार्ड का रिव्यू क्या है

शायद आप जानते होंगे कि इंडिया में ऑनलाइन शॉपिंग के जितने भी वेबसाइट है उसमें से अमेज़न ही सबसे पहले Amazon का Lifetime Free ICICI Credit Card को लॉन्च किया है। इस वजह से अमेज़न के बहुत सारे कस्टमर के पास यह कार्ड अभी के समय पर उपयुक्त है।

तो अभी तक जो भी इस कार्ड को इस्तेमाल किया है उन लोगों के रिव्यु के अनुसार वह लोग बोल रहे हैं कि: अमेज़न का यह आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड के जैसा लाइफटाइम फ्री क्रेडिट कार्ड का सुविधा अन्य कोई भी शॉपिंग कार्ड से 10 गुना लाभदायक एवं सुविधा प्रदान करता है।

इस वजह से हम लोग हर एक अमेज़न कस्टमर को बोलना चाहते हैं कि अगर आपका सिविल स्कोर अच्छा है तो आप इस कार्ड के लिए जरूर अप्लाई करें एवं अमेज़न पर कोई भी शॉपिंग करने पर निम्नतम 3% का कैशबैक फ्री में पाइए।

क्या अमेज़न क्रेडिट कार्ड को लेना चाहिए

तो अगर आप आपके रोजमर्रा के जीवन के लिए अमेज़न से अक्सर कोई ना कोई चीज आर्डर करते हैं तो आपके लिए यह अमेज़न आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका रखने वाला है।

क्योंकि आप जब भी अमेज़न से कोई चीज खरीदते हैं तो आप यह तो ऑनलाइन पेमेंट करते हैं या फिर ऑफलाइन पेमेंट करते हैं। लेकिन आप जब भी Amazon से कोई भी चीज खरीदने के पश्चात उसका पेमेंट आपका अमेज़न आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड के द्वारा करेंगे तो आपको 5% से 2% का कैशबैक आपके अमेज़न के वॉलेट पर तुरंत मिल जाएगा।

इसके अलावा अगर आप अमेज़न से कोई भी चीज ऑर्डर नहीं भी करते हैं तब भी अगर आप अपने मोबाइल को amazon.pay डेट कार्ड के द्वारा रिचार्ज करते हैं तब भी आपको 2% का कैशबैक मिल जाएगा। अंतर था अगर आप इस कार्ड को लेते हैं तो आपको हर तरीके से लाभ के सिवा कोई नुकसान होगा ही नहीं।

FAQs

अमेज़न क्रेडिट कार्ड के लिए कितना स्कोर चाहिए?

अमेज़न आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड के लिए न्यूनतम सिविल स्कोर 750 से ऊपर होना चाहिए।

क्रेडिट कार्ड पर न्यूनतम क्रेडिट सीमा क्या है?

अमेज़न क्रेडिट कार्ड समेत अन्य कोई भी क्रेडिट कार्ड का न्यूनतम सीमा 10,000 से ही शुरू होता है।

आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड की लिमिट कितनी है?

ICICI बैंक का क्रेडिट लिमिट 10000 से लाख रुपए तक का होता है।

निष्कर्ष

तो दोस्तों जैसे कि आप देख रहे हैं आज हम इस लेख में अमेज़न आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड लाभ क्या है एवं क्यों आपको यह क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई करना चाहिए इसको लेकर विस्तारित आलोचना किए हैं। इसके अलावा अगर आपके मन में Amazon Pay ICICI Credit Card Benefits को लेकर कुछ भी प्रश्न है तो आप नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में जरूर पहुंचे। और हम लोग आपके प्रश्न का उत्तर देने के लिए जल्द से जल्द प्रयास करेंगे।

by Suman Sahu
सुमन साहू जिसका उम्र 30 साल है, एक अनुभवी ब्लॉगर के साथ-साथ एक अनुभव भी उद्योग भी है। सुमन जी अपना ग्रेजुएशन न.आइ.टि अगरतला से एक इंजीनियर के डिग्री लेकर किया है। उसके बाद उन्होंने अपने जीवन को पूरी तरीके से एक ब्लॉगर के तौर पर मानते हुए यह GovtsYojana.in वेबसाइट में काम करने के साथ-साथ और भी तीन वेबसाइट में काम करता है। इसके साथ-साथ सुमन साहू जी एक फ्रीलांसर भी है जो फाइबर एवं आप क जैसे प्लेटफार्म में काम भी करता है। सुमन जी हमेशा से ही एक अच्छे दिल के इंसान है जो हर वक्त दूसरे के समस्याओं को अपना समस्या मांगते हुए समाधान करने का प्रयास करते हैं। इस चीज को लेकर ही वह यह गवर्नमेंट योजना वाले वेबसाइट में हर तरीके का लेख लेकर लोगों को उसके समस्या के समाधान को लेकर आलोचना करते हैं।

Leave a Comment