Amazon Pay ICICI Credit Card Kya Hai

Amazon Pay ICICI Credit Card: क्या आप कभी amazon pay आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड का नाम सुना है? शायद हां इसीलिए आप अमेज़न पर क्रेडिट कार्ड को लेने के लिए या फिर इसके बारे में और भी विस्तार से जानने के लिए हमारे इस लेख में आए हैं।

आजकल आपको इंटरनेट पर बहुत सारे बैंकों के क्रेडिट कार्ड फ्री में देखने को मिलेगा। और हर एक क्रेडिट कार्ड में अलग-अलग तरीके का सुविधा भी दिया जा रहा है। लेकिन जो क्रेडिट कार्ड आपको लाइफटाइम के लिए फ्री मिल रहा है एवं उस Credit कार्ड से अमेज़न पर आपको कुछ खरीदार करने पर जीवन भर के लिए cashback मिल रहा है, तो आप क्यों उस क्रेडिट कार्ड को नहीं लेना चाहोगे।

Amazon Pay ICICI Credit Card Kya Hai

दोस्तों अमेज़न पे आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड एक कैशबैक क्रेडिट कार्ड है जो जीवन भर के लिए आपको फ्री में दिया जा रहा है। यह क्रेडिट कार्ड लगभग हर एक अमेज़न अकाउंट यूज करने वालों को आईसीआईसीआई बैंक के द्वारा ही दिया जा रहा है।

लेकिन यह आईसीआईसीआई अमेज़न क्रेडिट कार्ड को पाने के लिए आपको कुछ चीजों का मान्यता को ध्यान में रखना होगा।

आज से 1 साल पहले आपको यह पता ही होगा कि कोई भी बैंक कोई भी कस्टमर को ऐसे तैसे क्रेडिट कार्ड देते ही नहीं थे। लेकिन आज इस 2023 में बैंक चाहते हैं कि उनके हर एक कस्टमर के रेट कार्ड को इस्तेमाल करें एवं क्रेडिट कार्ड के द्वारा जो भी सुविधा दिया गया है इसको उपभोग करें।

हालांकि Amazon Pay ICICI Credit Card का बहुत सारा सुविधा है जो आपको विस्तार से हम लोग और एक लेख में बताएंगे। लेकिन इससे पहले क्या आप जानते हैं कि अमेज़न पए आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड किन-किन यूजर को दिया जा रहा है एवं इस कार्ड के लिए आप कैसे अप्लाई कर सकते हैं।

Amazon Pay ICICI Credit Card Kya Hai
Amazon Pay ICICI Credit Card Kya Hai

Amazon Pay ICICI Credit Card पाने का योग्यता

amazon.pay आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड पाने के लिए आपके पास जो जो क्राइटेरिया होना चाहिए वह नीचे लिस्ट में दिया गया है:

  • पहले बात तो आपको एक अमेज़न कस्टमर होना पड़ेगा एवं इसके साथ-साथ आपका अमेज़न पर लेटर भी एक्टिव होना पड़ेगा।
  • उसके बाद amazon.pay पर आपका केवाईसी अपडेट होना आवश्यक है।
  • सबसे महत्वपूर्ण बात तो यह है कि अगर आप amazon.pay क्रेडिट कार्ड आईसीआईसीआई को अप्लाई करने से पहले amazon.pay लेटर से अमेज़न पर कुछ खरीददार करें।
  • आखरी एवं सबसे महत्वपूर्ण बात है आपका नाम आपके आईडी प्रूफ एवं अमेज़न अकाउंट पर सेम होना चाहिए।

तो दोस्तों यह है कुछ साधारण चीज जो आपको अपने अमेज़न अकाउंट पर अच्छी तरीके से अपडेट करना होगा। ऐसा करने के पश्चात ही आप Amazon Pay ICICI Credit Card के लिए अप्लाई करने का योग्यता रखते हैं।

Amazon Pay ICICI Credit Card कैसे अप्लाई करें

Amazon Pay ICICI Credit Card को अप्लाई करने के लिए आपको सर्वप्रथम आपका अमेज़न अकाउंट में लॉगिन होना पड़ेगा।

उसके पश्चात आपको amazon.pay ऑप्शन में क्लिक करके amazon.pay का जो पूरा पोर्टल है उसमें जाना होगा।

Amazon Pay ICICI Credit Card Kya Hai

Amazon Pay पर क्लिक करें

Amazon.pay का ऑप्शन में जाने के बाद आपको नीचे स्क्रॉल करके आना है जहां पर आपको अकाउंट लिखकर एक ऑप्शन दिखाई देगा।

Amazon Pay ICICI Credit Card Kya Hai

Account ऑप्शन पर क्लिक करें

अकाउंट पर क्लिक करने के बाद आपके पास अमेज़न आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड का एक ऑप्शन दिखाई देगा, उस ऑप्शन में क्लिक करके ही आप अमेज़न के द्वारा आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड का लाइफटाइम फ्री काट ले सकते हैं।

FAQs

क्या Amazon Pay ICICI Credit Card सबको मिलता है?

amazon.pay आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड लगभग हर एक अमेज़न कस्टमर को ही मिल जाता है।

अमेज़न पे क्रेडिट कार्ड का चार्जेस क्या है?

amazon.pay क्रेडिट कार्ड का कोई चार्ज है ही नहीं।

अमेज़न पे क्रेडिट कार्ड कितना दिन में मिलता है?

amazon.pay क्रेडिट कार्ड को अप्लाई करने के बाद 10 दिन के अंदर ही आपको कार्ड मिल जाएगा।

अमेज़न क्रेडिट कार्ड का लिमिट कितना होता है?

अमेज़न क्रेडिट कार्ड का लिमिट 20,000 से 30लाख तक का हो सकता है।

निष्कर्ष

तो दोस्तों जैसे कि आप देख रहे हैं आज हम इस लेख में Amazon Pay ICICI Credit Card Kya Hai एवं कैसे आप अमेज़न का यह आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड लाइफटाइम फ्री पा सकते हैं इसको लेकर भी विस्तार से आलोचना किए हैं। आशा करता हूं आप हमारी इस लेख को पढ़कर amazon.pay आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड के बारे में सब कुछ विस्तार से जान गए होंगे।

by Suman Sahu
सुमन साहू जिसका उम्र 30 साल है, एक अनुभवी ब्लॉगर के साथ-साथ एक अनुभव भी उद्योग भी है। सुमन जी अपना ग्रेजुएशन न.आइ.टि अगरतला से एक इंजीनियर के डिग्री लेकर किया है। उसके बाद उन्होंने अपने जीवन को पूरी तरीके से एक ब्लॉगर के तौर पर मानते हुए यह GovtsYojana.in वेबसाइट में काम करने के साथ-साथ और भी तीन वेबसाइट में काम करता है। इसके साथ-साथ सुमन साहू जी एक फ्रीलांसर भी है जो फाइबर एवं आप क जैसे प्लेटफार्म में काम भी करता है। सुमन जी हमेशा से ही एक अच्छे दिल के इंसान है जो हर वक्त दूसरे के समस्याओं को अपना समस्या मांगते हुए समाधान करने का प्रयास करते हैं। इस चीज को लेकर ही वह यह गवर्नमेंट योजना वाले वेबसाइट में हर तरीके का लेख लेकर लोगों को उसके समस्या के समाधान को लेकर आलोचना करते हैं।

Leave a Comment