बिग बॉस 16 विनर कौन है | Bigg Boss 16 Winner 2023

दोस्तों आप यह तो जानते ही होंगे कि अभी बिग बॉस 2023 का सीजन चल रहा था। लेकिन क्या आप जानते हैं बिग बॉस 16 विनर कौन है जो 12 फरवरी 2023 को रविवार शाम 7:00 बजे खेला गया था।

तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बिग बॉस 16 का विनर है (Bigg Boss 16 Winner) एमसी स्टैंड(MC Stan) जो १२ फेब्रुअरी 5 बिग बॉस फाइनलिस्ट में से विनर हुआ। तो दोस्तों अगर आप बिग बॉस 16 के विनर नेम के साथ-साथ और भी इस बिग बॉस सीजन के बारे में जानना चाहते हैं तो आप इस लेख को अच्छी तरीके से परे।

बिग बॉस 16 विनर कौन है | Bigg Boss 16 Winner 2023

जैसे कि आप जानते हैं इस 2022 30 में जो बिग बॉस 16 का सीजन हुआ है उसका विनर कख नाम है एमसी स्टैंड। बिग बॉस की इस सीजन में एमसी स्टैंड शिव ठाकरे को हराकर बिग बॉस 16 सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया है। बिग बॉस की इस सीजन के विनर बनने के साथ साथ ही एमसी स्टैंड को 31 लाख का इनाम एवं उसके साथ एक पर्सनल कार एवं बिग बॉस 16 का ट्रॉफी में मिल गया है।

बिग बॉस 16 विनर कौन है
बिग बॉस 16 विनर कौन है

बिग बॉस का सीजन पहले अन्ना एक्टर के द्वारा होस्ट हुआ था लेकिन इसका जो फाइनल है इस फाइनल में सलमान खान खुद आकर इस बिग बॉस 16 फाइनल को होस्ट किया। अभी तक की खबर के अनुसार यह बोला जाता था कि इस अशोका पहले प्रियंका चाहर चोपड़ा एवं शिव के बीच बहुत खट्टा खट्टा कंपटीशन चल रहा था।

लेकिन अंतिम वक्त आने तक सब कुछ उल्टा ही हो गया एवं जहां पर प्रियंका चाहर चोपड़ा सीधा तीसरे नंबर पर आ गए थे। और इस बीच सबसे शांत खिलारी एमसी स्टैंड इस बिग बॉस 16 का खिताब अपने नाम कर लिया है एवं ठीक उसके दूसरे नंबर पर शिव आ गए हैं। शुरू से ही जब बिग बॉस 16 चल रहा था तब बहुत सारे लोग बोल रहे थे कि या तो सिर्फ या फिर प्रियंका चाहर चोपड़ा ही विनर बनेगा।

लेकिन 12 फरवरी यानी कि यह बिग बॉस 16 का फाइनल आते-आते एमसी स्टैंड को सबसे ज्यादा वोट मिला जिस लिए उसको ही हुई ना के तौर पर घोषणा करना पड़ा। इस बीच 12 फरवरी को जो फाइनल हुआ उसमें 5 फाइनल प्रतियोगिता के मध्य शालीन को ही सबसे पहले बाहर होना पड़ा। यानी कि दोस्तों अगर आप बिग बॉस 16 के पांच फाइनल प्रतियोगिता का नाम जानना चाहते हैं जिसमें से एमसी स्टैंड विनर बना, तो उनका नाम है:

  1. प्रियंका चाहर चोपड़ा,
  2. शिव,
  3. एमसी स्टैंड,
  4. शालीन,
  5. अर्चना गौतम।

यह है बिग बॉस 16 फाइनल प्रतियोगिता के नाम जहां से एमसी स्टैंड बहुत ही अच्छा प्रदर्शन के साथ-साथ अच्छे वोट मिलने के कारण बिग बॉस 16 का विनर बन गया है। इसके साथ-साथ जैसे कि आप जानते हैं इस फाइनल प्रतियोगिता में शालीन सबसे पहले बाहर हुए एवं उसके साथ साथ ही एकता कपूर ने उनके शो में शालीन को काम करने का एक मौका दिया। यह ऑफर मिलने के साथ ही बिग बॉस 16 के फाइनल प्रतियोगिता साले ने एकता कपूर के साथ काम करने के लिए राजी हो गया।

और परे: अवतार 2 मूवी के बारे में जाने

FAQs

बिग बॉस 16 विनर कौन है?

Bigg Boss 16 ka winner hai MC Stan.

बिग बॉस 16 का फाइनल प्रतियोगिता से सबसे पहले कौन बाहर हुआ?

बिग बॉस 16 के फाइनल प्रतियोगिता से शालीन बाहर हुआ।

बिग बॉस 16 दूसरे नंबर पर कौन थे?

बिग बॉस 16 के दूसरे नंबर पर थे शिव ठाकरे।

निष्कर्ष

तो दोस्तों आज हम इस लेख में बिग बॉस 16 विनर कौन थे एवं एस बिग बॉस होला सीजन में क्या क्या हुआ इसको लेकर थोड़ा बहुत आलोचना किए हैं। आशा करता हूं अगर आप हमारी इस लेख को अंत तक अच्छी तरीके से पढ़े होंगे तो आपको यह बिग बॉस 16 2023 के बारे में बहुत कुछ जान गए होंगे। इसके ऊपर हाथ अगर आपके मन में बिग बॉस 16 सीजन को लेकर कुछ भी पूछना है तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर पूछ सकते हैं।

by Sayan Das
सायन दास एक अच्छे आर्टिकल लेखक है जो हमेशा से ही टाटमूलक लेख लिखने में अपना अधिक से अधिक समय में करता है। इसके अलावा वह सरकारी योजना बिजनेस लोन एवं विभिन्न तरीके का जब संबंधित लेख लिखने में भी माहिर है। सायन दास एक इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर है जिसके पास ब्लॉगिंग संबंधित 6 साल से ज्यादा एक्सपीरियंस है। इसी एक्सपीरियंस के साथ वह यह गवर्नमेंट योजना वेबसाइट में पिछले 3 साल से कम कर रहा है एवं लोगों को उनके समस्या का समाधान ढूंढने में भी सहायता कर रहा है। और दोस्तों अगर आप शायद दास के साथ कांटेक्ट करना चाहते हैं तो वह सोशल मीडिया यानी की फेसबुक पर भी मिल जाएगा।

Leave a Comment