कोविद का केस बढ़ने पर मास्क पहनने का निर्देश

कॉविड-19 को चलते हम लोग मास्क पहनना शुरू किए थे और अभी तक पूरे विश्व में कई सारे करण को मध्य नजर रखते हुए बहुत लोग मास्क पढ़ते हैं। और अभी दक्षिण पूर्व एशिया के कुछ जगह पर सरकार ने कोविद-19 जैसे संक्रमण को रोकने के लिए मास्क पहनने का प्रचलन को फिर से लागू कर दिया है।

शायद आपने सुना होगा कॉविड-19 का संक्रमण फिर से जागृत होकर उठा है। इसी चीज को समय रहते ही रोकने के लिए दक्षिण पूर्व एशिया के कुछ देश में सरकार कॉविड-19 को रोकने के लिए मास्क पहनना फिर से बोला है। हर एक एयरपोर्ट में हमारे शरीर के ताप मात्रा मापने के लिए स्कैनर मशीन को फिर से इंस्टॉल कर दिया है।

असल में पद्धति के द्वारा सरकार चाहते हैं कि अभी कुछ देशों में जो कोविद-19 का प्रकोप फिर से देखा जा रहा है वह पूरे विश्व में न फैले एवं कोविद एवं फ्लो नमक घटक जीवाणु को उसे देश से बाहर न जाने दे। हम सब ने देखे थे कि 2020 में हम लोगों के साथ क्या हुआ और लोग खाना एवं पानी के लिए कितना हद तक गिरकर वह अपने लिए इकट्ठा किया।

कोविद का केस बढ़ने पर मास्क पहनने का निर्देश
कोविद का केस बढ़ने पर मास्क पहनने का निर्देश

वह चीज आज भी पूरे विश्व के हर एक लोगों को पता है और वह लोग कभी नहीं चाहते हैं कि 2020 साल के जैसा महामारी एशिया के किसी भी देश में फिर से आए।

इसी चीज को मत नजर रखते हुए सिंगापुर के उप प्रधानमंत्री लॉरेंस 1 फेसबुक में जाकर एक ऑफिशियल पोस्ट डाला जहां पर उन्होंने बोला है कि फेसबुक के साथ-साथ अन्य सोशल मीडिया में हर कोई बिना कोई सोचे समझे झूठ बात मत फैलाएं।

सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्री के रिपोर्ट के अनुसार इस हफ्ते कोविद का केस था 32000 के ऊपर जो अगले हफ्ते मात्र 22000 ही थे। यह संख्या क्रमागत भरता ही जा रहा है जो पूरे विश्व के लिए फिर से एक चिंता का विषय है। स्वास्थ्य मंत्री यह कोविद-19 का केस बढ़ने पर कुछ कारण दर्शाया जैसे की हर साल लाखों करोड़ों लोग सिंगापुर में घूमने जाते हैं और इसके साथ-साथ कई सारे अन्य कारण हेतु भी वहां पर भ्रमण करते हैं।

जो भी हो अतीत में जो हो गया उसको भुलाते हुए अभी सिंगापुर के सरकार चाहते हैं कि अभी सिंगापुर का जो हालात है उसको कैसे सुधारा जाए। इसके अलावा इंडोनेशिया के स्वास्थ्य मंत्री उनके बॉर्डर के कुछ एरिया में फिर से थर्मल स्कैनर इंस्टॉल किया और वह उनके लोकल न्यूज़पेपर में यह भी बताया कि उनके देश में भी कोविद-19 का केस धीरे-धीरे बढ़ रहा है।

इसलिए वह लोग इंडोनेशिया के कुछ जगह में बाकी सारे लोगों का आना-जाना पूरा ही बंद कर दिया है। और कुछ नए प्रतिकाओं के अनुसार यह भी बोला गया है कि मलेशिया में अगले हफ्ते सारे 3000 कोविद-19 केस था जो इस हफ्ते 7000 के आसपास हो गया है।

by Suman Sahu
सुमन साहू जिसका उम्र 30 साल है, एक अनुभवी ब्लॉगर के साथ-साथ एक अनुभव भी उद्योग भी है। सुमन जी अपना ग्रेजुएशन न.आइ.टि अगरतला से एक इंजीनियर के डिग्री लेकर किया है। उसके बाद उन्होंने अपने जीवन को पूरी तरीके से एक ब्लॉगर के तौर पर मानते हुए यह GovtsYojana.in वेबसाइट में काम करने के साथ-साथ और भी तीन वेबसाइट में काम करता है। इसके साथ-साथ सुमन साहू जी एक फ्रीलांसर भी है जो फाइबर एवं आप क जैसे प्लेटफार्म में काम भी करता है। सुमन जी हमेशा से ही एक अच्छे दिल के इंसान है जो हर वक्त दूसरे के समस्याओं को अपना समस्या मांगते हुए समाधान करने का प्रयास करते हैं। इस चीज को लेकर ही वह यह गवर्नमेंट योजना वाले वेबसाइट में हर तरीके का लेख लेकर लोगों को उसके समस्या के समाधान को लेकर आलोचना करते हैं।

Leave a Comment