Deltacron Kya Hai In Hindi | डेल्टाक्रोन क्या है

आप में से बहुत सारे लोग कोरोनावायरस के Deltacron वेरिएंट का नाम भी पहली बार सुना होग. इसलिए हर कोई यह जानना चाहता है कि डेल्टाक्रोन क्या है एवं इस बीमारी का सिंबल क्या है.जैसे कि आप जानते हैं अभी कोरोनावायरस का एक खतरनाक वेरिएंट अमीक्लोन सारे दुनिया में फैले हुए हैं.

लेकिन अभी यह कुछ दिनों में ओम इक्रान के साथ-साथ Deltacron का एक बेरीएंड भी आ गया है जो सबके लिए एक चिंता का विषय है. इसलिए हम चाहते हैं यह डेल्टा क्रौन ज्यादा से ज्यादा फैलने से पहले आप यह जान लें कि Deltacron Kya Hai.

Deltacron Kya Hai In Hindi | डेल्टाक्रोन क्या है

जैसे कि हम जानते हैं अभी तक आप जान चुके होंगे डेल्टा क्रोन कोरोनावायरस का एक नया वेरिएंट है जो ओमी क्रोन के जैसा ही है. करुणा का नया वेरिएंट अमीक्लोन खत्म होते ना होते ही इस Deltacron का फैलना शुरू हो गया है. यह वेरिएंट Cyprus scientists ने पहले डिस्कवर किया है. अभी तक के लेटेस्ट न्यूज के मुताबिक डेल्टा क्रोम वायरस के द्वारा 30 लोगों के शरीर में पाए चुके हैं.

Deltacron Kya Hai In Hindi | डेल्टाक्रोन क्या है
Deltacron Kya Hai In Hindi | डेल्टाक्रोन क्या है

साइंटिस्ट कोसट्रिकीस इसमें करुणा ओबेडिएंट के सैंपल को लेके बहुत टेस्ट कर रही है एवं इस Deltacron के साथ उम्मीद क्रोम वायरस का बहुत ही मिलाजुला डीएनए फंक्शन है.लेकिन आप ही सबसे चिंता का विषय यह है कि अगर यह नया करुणा वेरी एंड डेल्टा क्रोन एक्सेस करता है तो वह करुणा के जैसा जल्दी फैलने वाला है या फिर करुणा से भी अधिक खतरनाक है. इसलिए आपको Deltacron kya hai यह जाना बहुत ही जरूरी था.

करुणा का नया वेरिएंट का नाम क्या है

पिछले कुछ दिनों के न्यूज के मुताबिक यह पता चला है कि करुणा का एक नया वेरिएंट आया है जिसका नाम है Deltacron. लेकिन अभी तक की रिपोर्ट के तहत पर WHO ने अभी तक इस डेल्टा क्रोन varient को approve नहीं किया है.

तो आशा करता हूं आप हमारी इस लेख को पढ़ने के बाद डेल्टा कौन क्या है इसके बारे में डिटेल में जान चुके होंगे.अगर आपके मन में Deltacron को लेकर और भी कुछ प्रश्न है तो आप नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं.

by Sayan Das
सायन दास एक अच्छे आर्टिकल लेखक है जो हमेशा से ही टाटमूलक लेख लिखने में अपना अधिक से अधिक समय में करता है। इसके अलावा वह सरकारी योजना बिजनेस लोन एवं विभिन्न तरीके का जब संबंधित लेख लिखने में भी माहिर है। सायन दास एक इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर है जिसके पास ब्लॉगिंग संबंधित 6 साल से ज्यादा एक्सपीरियंस है। इसी एक्सपीरियंस के साथ वह यह गवर्नमेंट योजना वेबसाइट में पिछले 3 साल से कम कर रहा है एवं लोगों को उनके समस्या का समाधान ढूंढने में भी सहायता कर रहा है। और दोस्तों अगर आप शायद दास के साथ कांटेक्ट करना चाहते हैं तो वह सोशल मीडिया यानी की फेसबुक पर भी मिल जाएगा।

Leave a Comment