जियो फोन में आईपीएल मैच लाइव कैसे देखें | Jio Phone Mae Live IPL Dekhe

जब आईपीएल शुरू होता है, उस समय बहुत सारे जियो फोन वाले यह सोचते रहते हैं कि, जियो फोन में आईपीएल मैच लाइव कैसे देखें. आजकल हर एक मोबाइल फोन यूजर जिओ फोन यूजर समेत अपने फोन पर लाइव आईपीएल मैच देखना चाहते हैं.

अगर आप एक Jio Phone यूजर हैं, तो आप भी अपने फोन पर हर एक IPL क्रिकेट मैच को Live देख सकते हैं. लेकिन सबसे बड़ा प्रश्न यह है कि, जिओ फोन जैसा नॉर्मल फोन पर आजकल की स्मार्टफोन की तरह आईपीएल मैच को कैसे लाइव देख पाएंगे किंतुु कैसे.

आज हम इस लेख में आपको 3 ऐसे तरीके को दिखाएंगे जिसके जरिए आप अपने जिओ फोन पर टाटा आईपीएल 2022 का लाइव मैच देख पाएंगे. जिसमें से कुछ तरीका को आजमा के आप फ्री में ही 2022 का लाइव आईपीएल मैच का आनंद ले सकते हैं.

तो अगर आप अपने जियो कीपैड फोन पर एस 2022 में फ्री में आईपीएल मैच स्कोर लाइव देखने की तरीका जानना चाहते हैं तो इस लेख को अंत तक परे.

जियो फोन में आईपीएल मैच लाइव देखे बो भी फ्री में
जियो फोन में आईपीएल मैच लाइव कैसे देखे

जियो फोन में आईपीएल मैच लाइव कैसे देखें

जैसे कि आपको पता है आज हम इस लेख में आपको तीन ऐसे तरीकों के बारे में बताएंगे, जिसके जरिए आप अपने जियो फोन पर वीडियो लाइव आईपीएल मैच को देख सकते हैं.

जिसमें से सबसे रतन हम आपको Disney + Hotstar के तरीके को लेकर आलोचना करेंगे. शायद आपको पता है, आज से 2 साल पहले तक जो भी आईपीएल मैच होता था वह सारे मैच फ्री में हॉटस्टार में लाइव दिया जाता था. लेकिन पिछले 2 साल से जो भी आईपीएल मैच हो रहे हैं वह भी डिजनी प्लस हॉटस्टार में दिखाया जाता है लेकिन इसके लिए आपको एक सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है. इसलिए आज के टाइम पर हॉटस्टार में आप फ्री 10 मिनट से ज्यादा लाइव आईपीएल मैच का आनंद नहीं उठा सकते.

यह सब तो ठीक है लेकिन, जिओ फोन आने से पहले सभी स्मार्टफोन पर लाइव आईपीएल मैच देखने के लिए आप हॉटस्टार को यूज़ करके ही देख सकते थे. इससे पहले तो लोग अपने टीवी में ही फ्री में फ्री आईपीएल क्रिकेट मैच का आनंद बेटे थे.

जब से लोग स्मार्ट फोन यूज़ करना सीख गए हैं उस समय से ही हर एक क्रिकेट प्रेमी अपने फोन पर ही आईपीएल मैच का लाइव प्रसारण देखना पसंद करते हैं. इसी चीज को देखकर आजकल हर एक जियो फोन वाले भी अपने फोन पर इस साल लाइव आईपीएल क्रिकेट मैच को देखना चाह रहे हैं.

1) Disney + Hotstar के द्वारा जियो फोन में लाइव आईपीएल मैच कैसे देखें

अगर आप अपने जियो फोन में 2022 टाटा आईपीएल मैच लाइव देखना चाहते हैं वह भी Disney + Hotstar के द्वारा तो आप नीचे दिए गए सारे steps को फॉलो करें.

आपके जिओ फोन पर, आपकी ही जिओ नंबर द्वारा फ्री आईपीएल मैच २०२२ को लाइव देखने के लिए आपके जिओ नंबर पर एक ऐसा जिओ पैक होना पड़ेगा जिसके साथ 1 साल का डिजनी प्लस हॉटस्टार का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन आता है. अगर आपको यह सारे प्लेन के बारे में पता ही नहीं है तो आप नीचे दिए गए छवि को देखने के बाद, जिओ फोन पर हॉटस्टार खोलने का जो प्रोसेस है उसके तरफ जाइए.

Disney + Hotstar के लाइव आईपीएल मैच देखने का रिचार्ज प्लान वह भी 1 साल के लिए.
Disney + Hotstar के लाइव आईपीएल मैच देखने का रिचार्ज प्लान 2022

तो अगर आपके जियो नंबर पर इसमें से कोई भी एक प्लेन है तो आप नीचे दिए गए सारे Steps को फॉलो करें.

  • पहले आप अपने फोन के गूगल में जाकर “Hotstar” लिखकर सर्च करें.
  • उसके बाद आपके सामने डिजनी प्लस हॉटस्टार का होमपेज आएगा जहां पर आपको अपना नंबर देकर लॉगइन करना है.
  • लॉगइन होने के बाद ही आपके सामने Jio Phone Mae Live IPL Dekhne ka ऑप्शन दिखाई देगा वह भी हर एक चैनल के साथ.
  • आपको उसमें से कोई भी एक चैनल को चूस करके क्लिक करना होगा( जहां पर कुछ चैनल हिंदी में एवं कुछ चैनल पर इंग्लिश मैं कमेंट्री कर रहा होगा).

यह थी सबसे आसान तरीका जहां पर आप जियो फोन में Hotstar को चलाकर डिजनी प्लस हॉटस्टार के द्वारा Jio Phone पर लाइव IPL मैच देखसकते है.

2) YouTube के द्वारा जियो फोन में आईपीएल मैच लाइव कैसे देखें

जियो फोन में यूट्यूब एप के द्वारा बहुत आसानी से हर एक लाइव आईपीएल मैच को फ्री में देख सकते हैं. इसके लिए आपके पास एक GMail अकाउंट होना बहुत जरूरी है.

अगर आपके पास एक जीमेल अकाउंट है, तो आप नीचे दिए गए सारे प्रोसेस को फॉलो करके अपने जिओ फोन पर फ्री में यूट्यूब के द्वारा इस साल का टाटा आईपीएल मैच को लाइव देख सकते हैं.

  • आपको पहले अपने जियो फोन पर यूट्यूब ऐप को ओपन करना होगा. उसके बाद आप अपना जीमेल अकाउंट के द्वारा यूट्यूब में लॉगइन होना पड़ेगा, अगर आप पहले से ही लॉगिन करके रखे हो, तो दोबारा लोगिन करने का कोई जरूरत नहीं है.
  • उसके बाद यूट्यूब के ऊपर जो सर्च ऑप्शन है वहां पर क्लिक करके, “Live IPL Match” लिखकर सर्च करना होगा.
  • उसके बाद आप देख पाएंगे आपके सामने बहुत सारे चैनल आ जाएंगे, जिसमें अभी का लाइव आईपीएल मैच को फ्री में दिखाया जा रहा है.
  • तो आप ऐसे करके भी अपने जियो फोन पर आईपीएल मैच लाइव देख सकते हैं.

3) FaceBook के द्वारा जियो फोन में 2022 आईपीएल कैसे लिखें

यूट्यूब चैनल के तेरा ही, आप अपने फेसबुक में भी आई पी एल 2022 का लाइव मैच फ्री में देख सकते हैं.

  • इसके लिए आपको पहले अपने जिओ फोन के फेसबुक ऐप में जाना पड़ेगा हेमंत अपना फेसबुक आईडी से वहां पर लॉग इन करना होगा.
  • उसके बाद आपको ऊपर में एक सर्च ऑप्शन दिखाई देगा जहां पर आपको “Live IPL 2022 Match” लिखकर सर्च करना होगा.
  • उसके बाद आपके सामने ऐसे बहुत सारे लाइफ चले हुए, फेसबुक वीडियो आ जाएंगे जहां पर लाइव आईपीएल मैच को फ्री में दिखाया आ रहा होगा.

तो यह थी सबसे आसान एवं फ्री तरीका जिसके जरिए आप अपने जियो फोन में आईपीएल मैच लाइव देख सकते हैं वह भी घर बैठे.

Jio Phone मैं लाइव आईपीएल मैच देखने को लेकन पूछे जाने वाला कुछ प्रश्न एवं उत्तर

जियो फोन में हॉटस्टार कैसे चलेगा?

जियो फोन में हॉटस्टार को चलाने के लिए, आपको गूगल में जाकर हॉटस्टार लेकर सर्च करना होगा एवं आपके जिओ नंबर से हॉटस्टार में लॉगिन करके आप आईपीएल मैच लाइव देख सकोगे.

जिओ कीपैड फोन में आईपीएल मैच कैसे देखें?

जिओ कीपैड फोन में आईपीएल मैच देखने के लिए आप डिजनी प्लस हॉटस्टार, यूट्यूब, एवं फेसबुक का सहारा ले सकते हैं.

क्या जियो फोन में आईपीएल मैच लाइव देख सकते हैं?

हां, अगर आपके पास डिजनी प्लस हॉटस्टार, फेसबुक एवं यूट्यूब है तो आप अपने जियो फोन में लाइव आईपीएल मैच देख सकते हैं.

जियो फोन में आईपीएल मैच देखने के लिए कितने का रिचार्ज करवाना पड़ेगा?

जियो फोन में आईपीएल मैच देखने के जिओ रिचार्ज प्लान: 598, 765, 987.

जियो फोन में हॉटस्टार लाइव कैसे चलाएं?

जियो फोन में हॉटस्टार लाइव चलाने के लिए आपको, गूगल में जाकर हॉटस्टार को खोलना है एवं अपने रिचार्ज किए हुए जिओ नंबर को स्टार में लॉगिन करना है

निष्कर्ष

तो जैसे कि आप देख पा रहे हैं आज हम इस लेख में विस्तार से जियो फोन में आईपीएल मैच लाइव देखने की 2-3 तरीकों को लेकर आलोचना किए हैं. अगर आपके पास, यह तीन पद्धतियों को छोड़कर और भी आसान आईडिया है तो आप नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में अपना राय दे सकते हैं.

See Our Official Website.
by Suman Sahu
सुमन साहू जिसका उम्र 30 साल है, एक अनुभवी ब्लॉगर के साथ-साथ एक अनुभव भी उद्योग भी है। सुमन जी अपना ग्रेजुएशन न.आइ.टि अगरतला से एक इंजीनियर के डिग्री लेकर किया है। उसके बाद उन्होंने अपने जीवन को पूरी तरीके से एक ब्लॉगर के तौर पर मानते हुए यह GovtsYojana.in वेबसाइट में काम करने के साथ-साथ और भी तीन वेबसाइट में काम करता है। इसके साथ-साथ सुमन साहू जी एक फ्रीलांसर भी है जो फाइबर एवं आप क जैसे प्लेटफार्म में काम भी करता है। सुमन जी हमेशा से ही एक अच्छे दिल के इंसान है जो हर वक्त दूसरे के समस्याओं को अपना समस्या मांगते हुए समाधान करने का प्रयास करते हैं। इस चीज को लेकर ही वह यह गवर्नमेंट योजना वाले वेबसाइट में हर तरीके का लेख लेकर लोगों को उसके समस्या के समाधान को लेकर आलोचना करते हैं।

Leave a Comment