जितेश शर्मा का जीवन परिचय | Jitesh Sharma Biography in Hindi

हम जानते हैं आप मुझसे बहुत सारे लोग पंजाब किंग्स का मैच देखने के बाद जितेश शर्मा का जीवन परिचय को जानने के लिए बहुत ही उत्सुक हैं। असल में सिर्फ आप ही नहीं आपके जैसे लाखों लोग Jitesh Sharma Biography in Hindi हमें जानना चाहते हैं।

अगर आप जितेश शर्मा का नाम आईपीएल देख के जाने हैं तो हम यह जरूर मान सकते हैं कि आप टाटा आईपीएल 2022 की पंजाब सुपर किंग्स टीम का बहुत बड़ा फैन होंगे। क्योंकि अगर ऐसा नहीं होता तो आप कभी भी जितेश शर्मा जीवन परिचय को जानने के लिए इंटरनेट पर सर्च करते हुए हमारे इस लेख में ना आते।

चलिए अगर आप हमारी इस लेख में आ ही गए हैं तो Jitesh Sharma Biography को अच्छी तरीके से जानने के लिए हमारे इस लेख को अंत तक पढ़े।

जितेश शर्मा का जीवन परिचय | Jitesh Sharma Biography in Hindi

असल में जितेश शर्मा एक भारतीय डोमस्टिक लेवल का क्रिकेटर है जो विदर्भ के लिए तारे डोमेस्टिक मैच खेल चुके हैं। जितेश शर्मा एक राइट हैंड विकेटकीपर बैट्समैन है जो अभी टाटा आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स की टीम में से खेल रहा है।

जितेश शर्मा का जीवन परिचय के बारे में पूरा तथ्य जाने
जितेश शर्मा का जीवन परिचय जाने

जितेश शर्मा की एक साधारण इंटरव्यू से जाना गया है कि वह अभी 29 साल का है जो महाराष्ट्र की 1 गांव से बिलॉन्ग करता है। इसके साथ उन्होंने यह भी बोला है कि उनका सपना इंडियन एयर फोर्स में जॉब करना था एवं उन्होंने यह कभी भी नहीं सोचा है कि वह क्रिकेट खेल के इतना पॉपुलर हो जाएंगे कि उनको आईपीएल मैच खेलने का मौका मिल जाएगा।

खिलाड़ी का पूरा नामजितेश मोहन शर्मा
खिलाड़ी का सरनेमजितेश शर्मा
उन का उम्र कितना हैजितेश शर्मा का उम्र 28 साल है
कहां पर उनका जन्म हुआ थाक्रिकेटर शर्मा जी का जन्म अमरावती महाराष्ट्र इंडिया में हुआ था
उन का प्रोफेशन क्याक्रिकेटर
शर्मा का जन्म तारीख22 अक्टूबर 1993
नेशनलिटीभारतीय
उन का रिलेशन क्या हैजितेश शर्मा का रिलिजन हिंदू है
जितेश शर्मा का नेटऔरतों कितना हैउन्होंने अपने इंटरव्यू में उनका नेट औरतों के बारे में कुछ बोला नहीं है
उनका घर कहां हैक्रिकेटर शर्मा जी का घर बीदरव में है
जितेश शर्मा का जीवन परिचय डिटेल्स

तो अगर आप ऊपर दिए गए टेबल को अच्छी तरीके से पढ़ लिए हैं तब आपको जितेश शर्मा का जीवन परिचय के बारे में पता चल गया होगा। जैसे कि आप जानते हैं जितेश शर्मा टाटा आईपीएल 2022 के पंजाब किंग्स की टीम से खेल रहा है, लेकिन हम यह जरूर जानते हैं कि आप उनके जीवन के बाकी क्रिकेटिंग कैरियर के बारे में भी जानना चाहते होंगे।

और परे: तिलक वर्मा जीवन परिचय के बारे में जाने

जितेन शर्मा जी का क्रिकेटिंग करियर

जैसे कि आप जानते हैं जितेश शर्मा का जन्म 1993 में महाराष्ट्र के विदर्भ में हुआ था। उसके बाद उन्होंने 2014 में विद्रोह की डोमेस्टिक क्रिकेट में उनका डेब्यू हुआ जहां पर उन्होंने बहुत ही अच्छा रन भी बनाए। ठीक उसके बाद विदर्भ की क्रिकेट काउंसिल जितेश शर्मा का परफॉर्मेंस देखते हुए 2015-16 में जो रणजी ट्रॉफी हुआ उसमें भी उनका नाम शामिल किया गया।

इस दौरान खेलते खेलते उन्होंने 2018-19 में जो विजय हजारे ट्रॉफी हुआ था वहां पर उन्होंने अकेले अपने दम पर 289 रन करके उनके टीम को बहुत ही एक अच्छा जीत दिलाई थी। इस चीज को देखते हुए 2021-22 में जो आईपीएल का टूर्नामेंट हो रहा है इसमें पंजाब किंग्स की फ्रेंचाइजी ने उनके ऊपर भरोसा दिखाते हुए उनको खरीदा है।

और अंत में उनको आईपीएल खेलने का मौका भी मिल गया जहां पर उन्होंने अपने पहले मैच में ही गुजरात टाइटंस के बॉलर को अच्छी तरीके से हीट करते हुए 30 रन से ऊपर बना लिया है।

निष्कर्ष

तो यह थी जितेश शर्मा का जीवन परिचय जो हर एक टाटा आईपीएल देखने वाले को जानना बहुत ही जरूरी है। क्योंकि अगर कोई भी उनका खेल एक बार देखते हैं तो उनको जरूर पता होगा कि उनके अंदर क्रिकेटिंग का कितना जुनून है जिससे वह भविष्य में बहुत ही अच्छा ग्रुप कर सकते हैं। तो आशा करता हूं आप जितेश वर्मा के बारे में सब कुछ अच्छी तरीके से जान गए होंगे लेकिन फिर भी अगर आपके मन में और भी कुछ प्रश्न है तो आप हमें जरूर पूछ सकते हैं।

by Sayan Das
सायन दास एक अच्छे आर्टिकल लेखक है जो हमेशा से ही टाटमूलक लेख लिखने में अपना अधिक से अधिक समय में करता है। इसके अलावा वह सरकारी योजना बिजनेस लोन एवं विभिन्न तरीके का जब संबंधित लेख लिखने में भी माहिर है। सायन दास एक इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर है जिसके पास ब्लॉगिंग संबंधित 6 साल से ज्यादा एक्सपीरियंस है। इसी एक्सपीरियंस के साथ वह यह गवर्नमेंट योजना वेबसाइट में पिछले 3 साल से कम कर रहा है एवं लोगों को उनके समस्या का समाधान ढूंढने में भी सहायता कर रहा है। और दोस्तों अगर आप शायद दास के साथ कांटेक्ट करना चाहते हैं तो वह सोशल मीडिया यानी की फेसबुक पर भी मिल जाएगा।

Leave a Comment