शाहरुख खान का सबसे अच्छा मूवी | Shahrukh Khan ka Sabse Achcha Movie

सिनेमा जगत के सुपरस्टार शाहरुख खान को हम सभी पहचानते हैं। लेकिन क्या आप यह जानते हैं शाहरुख खान का सबसे अच्छा मूवी कौन सा है? यह सवाल सुनने के बात हर एक शाहरुख खान का फैन सोच रहा होगा कि वह मूवी का नाम क्या है।

शायद आप भी शाहरुख खान का फैन होने के नाते गूगल पर सुपरस्टार शाहरुख खान का अभी तक का सबसे अनोखा मूवी का नाम जानने हेतु सर्च करते हुए हमारे इस लेख में आए हैं।

शाहरुख खान का मूवी

वैसे तो देखा जाए तो शाहरुख खान का पिछले कुछ सालों में जो भी मूवी निकला है वह सारे एक से एक सुपरहिट ही हुए हैं। लेकिन उसमें से कुछ मूवी लोगों के दिल में अभी तक के समय तक बैठ ही गया है।

शाहरुख खान का सबसे अच्छा मूवी का नाम
Shah Rukh Khan का अच्छा मूवी का नाम

तो दोस्तों अगर आप Shahrukh Khan ka popular film का नाम के बात करें तो वह है:

1.पठान
2.जवान
3.डियर ज़िंदगी
4.जब हैरी मेट सेजल
5.राइस
6.जब तक है जान
Read More: एनिमल मूवी अभी तक कितना कमाया

जवान

जवान मूवी 2023 में निकलने वाला शाहरुख खान का कुछ अच्छे फिल्मों से एक फिल्म है जो हिंदी भाषा में थिएटर में लॉन्च हुआ एवं यह सिनेमा डायरेक्ट किया गया इटली के द्वारा। यह सिनेमा प्रोड्यूस किया गया गौरी खान एवं गौरव वर्मा के द्वारा जो रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के अंदर आता है।

यह मूवी में शाहरुख खान का डबल रोल देखने को मिला जहां पर शाहरुख खान पिता एवं पुत्र के रूप में एक टीम बनाकर समाज का जो करप्शन है उसको निकाल के उसके विरुद्ध काम करते हुए देखने को मिला। इसके अलावा यह सिनेमा में विजय सेतुपति, दीपिका पादुकोण, एवं नयनतारा नमक सुपरस्टार भी मौजूद थे।

पठान

Pathaan movie
** Pathaan Movie

शाहरुख खान का यह पठान मूवी भी 2023 का एक धमाकेदार सुपरहिट मूवी रहा जो विकास राज फिल्म के द्वारा प्रोड्यूस किया गया था। इस मूवी में अभिनेता के तौर पर शाहरुख खान के साथ-साथ जॉन अब्राहम, दीपिका पादुकोण, आशुतोष राणा एवं डिंपल कप दिया को देखने को मिला।

यह मूवी 2023 के जनवरी एवं फरवरी महीने में ही रिलीज हो गया था जो बॉलीवुड में एक एक्शन सिनेमा के तौर पर धमाका मचा दिया। अगर आप इस मूवी की थीम की बात करें तो इसमें दिखाया गया है कि एक बाहर का एजेंडा हमारे देश में एक वायरस फैलने चाहते थे और हमारे देश के कुछ सुपर स्टार इस वाइरस को हमारे देश में न फैलने देने के लिए बहुत फाइट कर रहे हैं।

Telegram Group मैं Join करें: 👉 Join Now

डियर ज़िंदगी

डियर ज़िंदगी 2016 में रिलीज हुआ था शाहरुख खान का एक ड्रामा सिनेमा जो डायरेक्ट किया गया था गोरी सिंधु के द्वारा। और यह सिनेमा प्रोड्यूस किया गया था करण जोहर गौरी खान का प्रोड्यूसर सिस्टम रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के द्वारा। इस सिनेमा में सुपरस्टार के तौर पर आलिया भट्ट एवं शाहरुख खान को देखने को मिला। यह डियर ज़िंदगी मूवी का बजट था 30 करोड़ और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से यह मूवी 135 करोड रुपए कमाए।

यह मूवी को भारत में पहले निकला गया था एवं उसके बाद पूरे विश्व के लिए कुछ दिन बाद रिलीज किया गया।

राइस

शायद आप जानते होंगे कि शाहरुख खान हर साल एक न एक मूवी जरूर लेकर आते हैं और इसी तरह 2017 में भी यह साइंस सिनेमा हिंदी भाषा में एक एक्शन सिनेमा के तौर पर राहुल ढोला किया के डायरेक्शन एवं रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के द्वारा प्रोड्यूस किया गया था।

इस सिनेमा में अभिनेता के तौर पर शाहरुख खान माहिरा खान एवं नवाजुद्दीन सिद्दीकी थे। इस सिनेमा में क्रिमिनल अब्दुल ललिप्स जीवनी को दिखाया गया है। शायद आप जानते होंगे यह सिनेमा 25 जनवरी 2017 को रिलीज किया गया था और इस मूवी का बजट था 90 करोड़। एवं इस मूवी की कमाई की बात करें तो यह राइस मूवी से उन लोगों को कमाई हुआ लगभग 308 करोर।

यह सिनेमा कंप्लीट होने में लगभग 2 साल लग गए क्योंकि इस राय सिनेमा का शूटिंग शुरुआत है 2015 का अप्रैल महीने में और यह शर्ट मुंबई में ही हुआ था।

तो दोस्तों यह है शाहरुख खान का कुछ जन्म प्रिया सिनेमा जो हर कोई देखना पसंद करता है। लेकिन दोस्तों इसके अलावा भी अगर आप शाहरुख खान का हां सारे सिनेमा मध्य Shahrukh Khan movie ka top picks को लेकर जोजो मूवी का नाम आता है वह है:

1.रावण
2.राइस
3.Zero
4.Jab Tak Hai Jaan
5.Jawan
6.Chennai Express
7.Chak De! India

यह है कुछ जनप्रिय मूवी का नाम जो हर एक शाहरुख खान का फैन पसंद करता है। लेकिन दोस्तों यह कभी भी संभव ही नहीं है कि हर एक सिनेमा हर किसी को अच्छा लगे। लेकिन फिर भी अगर आप सब कुछ मिलाकर यह जानना चाहते होंगे की शाहरुख खान का सबसे अच्छा मूवी का नाम क्या है तो वह आपके ऊपर दिए गए लिस्ट में ही दिख जाएगा।

2023 में शाहरुख खान का आछा मूवी

दोस्तों अगर आप 2023 साल में रिलीज हुए ऐसे कुछ पॉपुलर शाहरुख खान का मूवी का नाम जानना चाहते हैं तो इसमें दो ही मूवी का नाम आ रहा है जो है जवान एवं पठान।

इस 2023 साल में ब्लॉकबस्टर में सुपरहिट मूवी में से यह दोनों मूवी का नाम आ रहा है और यह दोनों मूवी करने के बाद शाहरुख खान उनके फैन को जो आशा दिखाया है उसे उनके फैन चाहते हैं कि भविष्य में और भी अच्छे मूवी लायें।

निष्कर्ष

तो दोस्तों जैसे कि आप देख रहे हैं आज हम इस लेख में आपके लिए यह बताए हैं कि शाहरुख खान का सबसे अच्छा मूवी कौन सा है। हालांकि इस विषय में लोगों के मन में हमेशा ही संदेह है जनक उत्तर रहेगा लेकिन फिर भी इस लेख में आपको ऐसे कुछ पॉपुलर नाम दिख जाएंगे जो शाहरुख खान का हर एक फैन बारंबार देखना चाहते होंगे।

आपके मन में शाहरुख खान का मूवी को लेकर कुछ भी प्रश्न है तो आप जरूर हमें पूछ सकते हैं और हम लोग जल्द से जल्द प्रयास करेंगे आपकी इस प्रश्न का उत्तर देने के लिए।

by Suman Sahu
सुमन साहू जिसका उम्र 30 साल है, एक अनुभवी ब्लॉगर के साथ-साथ एक अनुभव भी उद्योग भी है। सुमन जी अपना ग्रेजुएशन न.आइ.टि अगरतला से एक इंजीनियर के डिग्री लेकर किया है। उसके बाद उन्होंने अपने जीवन को पूरी तरीके से एक ब्लॉगर के तौर पर मानते हुए यह GovtsYojana.in वेबसाइट में काम करने के साथ-साथ और भी तीन वेबसाइट में काम करता है। इसके साथ-साथ सुमन साहू जी एक फ्रीलांसर भी है जो फाइबर एवं आप क जैसे प्लेटफार्म में काम भी करता है। सुमन जी हमेशा से ही एक अच्छे दिल के इंसान है जो हर वक्त दूसरे के समस्याओं को अपना समस्या मांगते हुए समाधान करने का प्रयास करते हैं। इस चीज को लेकर ही वह यह गवर्नमेंट योजना वाले वेबसाइट में हर तरीके का लेख लेकर लोगों को उसके समस्या के समाधान को लेकर आलोचना करते हैं।

Leave a Comment