टेक चंद का जीवन परिचय | Tek Chand Biography In Hindi.

क्या आप टेक चंद का जीवन परिचय के बारे में जानना चाहते हैं? शायद हां, इसलिए आप इस लेख में मौजूद हैं. टेक चंद भारत का एक पैरा-एथलीट है, जो कि भारत की तरफ से टोक्यो पैरा ओलंपिक के Men’s shot put F55 मैं भाग लेंगे.

टेक चंद हरियाणा की एक किसान परिवार से है एवं इसका घर हरियाणा राज्य की रेबारी जिला में है. 37 वर्षीय चंद ने इस टोक्यो पैरा ओलंपिक 2020-21 मैं भाग लेने से पहले और दो मेडल भी जीत चुके हैं.

टोक्यो पैरा ओलंपिक में भाग रहने को छोड़ के, Tek Chand ने टोक्यो ओलंपिक्स की ओपनिंग सेरिमनी में भारत के लिए एकमात्र ध्वजवाहक बने.

तो अगर आप टेकचंद की पूरी जीवन परिचय के बारे में जानना चाहते हैं, तो पूरे लेख को अच्छी तरीके से पढ़ें.

टेक चंद का जीवन परिचय के बारे में जानिए.
टेक चंद का जीवन परिचय
क्या आप टोक्यो ओलंपियंस लवलीना बोरगोहेन की जीवन परिचय जानना चाहते हैं?

टेक चंद का जीवन परिचय| Tek Chand Biography In Hindi:

झांसी की आप जानता हूं, एक्स एक्स एक्स एक्स पिक्चर एक बहुत पुराना भारतीय पैरा एप्पल आईडी की है, जिसका जन्म हरियाणा के रेवाड़ी जिला में हुआ है.

जैवलिन थ्रोअर का जन्म 24 July 1984 गोवा था, जो अभी टोकियो पहला ओलंपिक्स के मैन सूट फोटो F55 मैं व्हाट्सएप करेंगे एवं गोल्ड मेडल जीतने का ब्रांड लिया.

रियल nameटेक चंद महलावत
निक नामटेक चंद
नाशनिलिटी भारतीए
कहा जन्म हुआHaryana के रेवाड़ी जिला में
Janma ka तारिक24 July 1984
Tek Chand का बाय्स kitna है37 इयर्स.
एजुकेशनल क्वालिफिकेशनGraduate
HometownUnknown
ProfessionJavelin Thrower
ReligionHinduism

यदि टेकचंद की कुछ पर्सनल इंफॉर्मेशन. जैसे कि आप जानते हैं टेकचंद टोक्यो पैरालंपिक्स 2020-21 में भारत की तरफ से पुरुष शॉर्ट Put F55 गेंद में भाग लिया है. और 27 अगस्त को वह बाकी नो कांटेक्ट एंड के साथ टोक्यो पैरा ओलंपिक में जैकलिन थ्रू का कंपटीशन में फाइनल राउंड खेलने वाला है.

इसलिए हम सभी भारतवासी यह आशा करते हैं कि टेकचंद भारत के लिए कोई ना कोई मेडल लेकर आए.

पैरा एथलीट टेकचंद का मेडल:

टोक्यो पैरा ओलंपिक में भाग लेने से पहले टेक चंद विश्व पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2019 में भाग लिया था, जिसमें वह पूरे विश्व में 6वीं स्थान ग्रहण किया था.

टोक्यो ओलंपिक्स में मेडल जीतने वाली मीराबाई चानू के बारे में जानिए.

टेक चंद जैवलिन थ्रोअर का फिजिकल स्टेटस:

बहस37 बार्स
भजन68 kg
हाइट5.6 ft
बालो का कलरकाले
आँख का कलरकाले
तत्तोनहीं है
स्किन कलरफेयर

टेकचंद के बारे में पूछे जाने वाला कुछ साधारण प्रश्न:

टेक चंद कौन है?

टेकचंद भारत की एक पैरा एथलेटिक है, जो टॉकी हो पैरा ओलंपिक में Men’s Shot Put F55 गेंद में भारत की तरफ से प्रतियोगिता करेगी.

टेक चंद कहां का है?

भारतीय जैवलिन यू आर टेकचंद हरियाणा की रेवरी जिला का रहने वाला है.

टेकचंद कौन से गेम के साथ जुड़ा हुआ है?

टेकचंद भारत की एक अंतरराष्ट्रीय जैवलिन थ्रो और है.

टेक चंद का जीवन परिचय का मिलेगा?

अगर आप टेक चंद का जीवन परिचय जानना चाहते हैं तो हमारी इस लेख को पढ़ सकते हैं.

टेकचंद अभी तक कितने मेडल जीत चुके हैं?

टेकचंद अभी तक दो मेडल जीत चुके हैं.

निष्कर्ष:

यह थी भारतीय जैकलिन चौहान टेक चंद की जीवन परिचय. इस लेख में हम टेकचंद के जीवन के बारे में पूरा डिस्कस कर दिए हैं. इसको छोड़कर अगर आपको मेरा फेवरेट टीचर के बारे में और कुछ जानना है तो आप नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में अपना प्रश्न पूछ सकते हैं.

by Sayan Das
सायन दास एक अच्छे आर्टिकल लेखक है जो हमेशा से ही टाटमूलक लेख लिखने में अपना अधिक से अधिक समय में करता है। इसके अलावा वह सरकारी योजना बिजनेस लोन एवं विभिन्न तरीके का जब संबंधित लेख लिखने में भी माहिर है। सायन दास एक इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर है जिसके पास ब्लॉगिंग संबंधित 6 साल से ज्यादा एक्सपीरियंस है। इसी एक्सपीरियंस के साथ वह यह गवर्नमेंट योजना वेबसाइट में पिछले 3 साल से कम कर रहा है एवं लोगों को उनके समस्या का समाधान ढूंढने में भी सहायता कर रहा है। और दोस्तों अगर आप शायद दास के साथ कांटेक्ट करना चाहते हैं तो वह सोशल मीडिया यानी की फेसबुक पर भी मिल जाएगा।

Leave a Comment