आज का मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी 2022 🏏| Who Will Win Today Match IND Vs BAN

क्या आप आज का मैच को लेकर बहुत ही उत्सुक हैं? अगर हां, तो आप यह भी जानने के लिए बहुत उत्सुक होंगे, आज का मैच कौन जीतेगा. असल में, कोई भी T20 या अन्य ODI मैच जीतने का भविष्यवाणी के बारे मैं बोलने के लिए, बहुत सारे चीजों को आच्छि तरीके से विश्लेषण करके देखना पड़ता है.

यह सारे चीजों में से जो सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है वह है :- 1) आज दोनों International टीम में से कौन सा टीम सबसे अच्छा है, 2) कौन सी टीम के प्लेयर अभी के टाइम पर सबसे ज्यादा फॉर्म में है, 3) कौन सी टीमको टॉस जीतने से बैटिंग या फिर बॉलिंग करने पर ज्यादा फायदा होगा, एवं 4) आज का पीस का वर्तमान स्थिति कैसा है (बैटिंग के लिए अनुकूल है, या बोल्विंग के लिए अनुकूल है)।

अगर कोई भी व्यक्ति, आज का BAN Vs IND ODI मैच के पहले उपर दिए गए चार क्रिकेटिंग चीजों को अच्छी तरह से विश्लेषण कर पाते हैं, तो वह आसानी से आज का टी20 मैच तथा अन्य कई भी t20 एवं ओडीआई(ODI) मैच (वो T20 हो या फिर ओ.डी.आई(ODI) मैच ही क्यों ना हो) के नतीजों के बारे में बहुत कुछ (80% to 90%) अनुमान लगा सकते हैं।

 Who Win Today ODI Match (आज का मैच कौन जीतेगा)? 🏏
      Bangladesh Vs INDIA
ICC T20 World Cup 2022 सीरियल लिस्ट टाइम टेबल कया था जानिए.

आज का मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी 2022 | Who Will Win Today Match Between IND Vs BAN ODI Match

दोस्तों आप तो जानते ही होंगे कि, पिछले 1-2 साल करुणा की वजह से बहत सारे इंडिया का मैच मैच को रत कर दिया गया था, लेकिन अभी कुछ समय पहले जब इंडिया में करुणा का प्रकोप थोड़ा कम हुआ है तब बीसीसीआई ने इंडिया का सारा मैच अन्ना सारे अंतरराष्ट्रीय टीम के साथ प्रीति मैच रख रहे हैं एवं कुछ समय पहले इंडिया इंग्लैंड में जाकर उन लोगों के साथ टेस्ट मैच भी खेला है। इज इंडिया बनाम इंग्लैंड फाइनल टेस्ट होने के बाद अभी भारत इंग्लैंड के साथ ODI सीरीज 2022 खेलने जा रहा है।

और एक बात, अभी तक करोना के बजे से बहत सारे अन्तराष्ट्रीए क्रिकेट मैच को भी कुछ समय पहले रत करना पारा था, उदारण के तोर पै बोल सकते हैं कि, पिछले साल सानवी बहुत सारे अंतरराष्ट्रीय मैच को बीसीसीआई ने नहीं खिल भाया।

उदाहरण स्वरूप बोल सकते हैं कि इंडिया का कप्तान रोहित शर्मा भी पिछला भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज को खेल नहीं पाया था एवं इस करुणा की वजह से ही पिछले साल इंडिया में क्रिकेट का महत्व थोड़ा घटते हुए भी देखा गया है।

लेकिन अभी न्यूजीलैंड में २०२२ में 2nd ODI match के बाद अभी India vs Bangladesh ODI Match का मैच होने जा रहा है जो इस इंडिया के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण इंटरनेशनल टी 20 टूर्नामेंट होने वाला है।

अभी सबसे बड़ा प्रश्न यह है कि, इंडिया में 07th Dec 2022 का Aaj Ka ODI match (मैच) कौन जीतेगा या फिर जीतने वाला है। क्या आप एस अंतरराष्ट्रीय ODI match मैच के 100% नतीजों के बारे में कुछ निश्चित भविष्यवाणी कर सकते है? हाम जानते है, बहुत सारे क्रिकेट प्रेमी के लिए आज का ODI मैच को लेके भविष्यवाणी करना थोड़ा कठिन होता होगा।

अगर आप इस विषय में, हमारे क्रिकेटिंग बिसेसग्ग से राय मांगते हैं, तो दोनों टीमों का सारे पहला मैच एवं Bangladesh का हर एक ODI पिच अबस्था को देखने के बाद, हम यह भविष्यवाणी कर पा रहे हैं कि – आज का मैच India जीतने वाला है (Aaj Ka Match India Jeet Sakta Hai).

पहले हम आपको इस 2022 साल का 1st ODI match मैच में अभी तक का पॉइंट्स टेबल को दिखाते हैं, जहां पर आप देख पाएंगे कि अभी तक कौन सा टीम कितना मैच खेल के कितना मेच जीता और कितना मेच हारा। जिसको देखकर आप जान पाएंगे कि Aaj Ka ODI Match 2022 के टॉप 2 टीम कौन-कौन सी है। उसके बाद दोनों टीमों के प्लेयर को अलग से एनालाइज करके दिखाएंगे.

आज का मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी केया है
आज का मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी

IND vs NZ ODI 2022 का प्वाइंट्स टेबल (IND vs NZ ODI 2022 Points Table)

SL No.TeamsPldWonLostTiedN/RNet RRPts
1.BAN:1100002
2.IND:1010000
IND Vs NZ ODI Series 2022 का पॉइंट टेबल

IND vs BAN ODI Match 2022 का टीम का तुलना

IND T20 WC Squad: Rohit Sharma (c), Rishabh Pant (wk), Shikhar Dhawan, Virat Kohli, Shreyas Iyer, KL Rahul, Washington Sundar, Axar Patel, Shardul Thakur, Deepak Chahar, Kuldeep Sen, Shahbaz Ahmed.

BAN Squad: Litton Das (c), Nurul Hasan (wk), Shakib Al Hasan, Mushfiqur Rahim, Afif Hossain, Mahmudullah, Mehidy Hasan Miraz, Mustafizur Rahman, Hasan Mahmud, Taskin Ahmed, Nasum Ahmed.

SL No.BANIND
1.Litton Das (c), Rohit Sharma (c)
2.Nurul Hasan (wk)Rishabh Pant (wk)
3.Shakib Al HasanShikhar Dhawan
4.Mushfiqur RahimVirat Kohli
5.Afif HossainShreyas Iyer
6.MahmudullahKL Rahul
7.Mehidy Hasan MirazWashington Sundar
8.Mustafizur RahmanAxar Patel
9.Hasan MahmudDeepak Chahar
10.Taskin AhmedShardul Thakur
11.Nasum AhmedKuldeep Sen
आज के मैच का टीम squad

INDIA एवं Bangladesh के मध्य खेले जाने वाला International ODI मैच का पूरा टीम स्क्वाड (Team Squad)

Today’s Pitch News

अगर आप आज तक इंडिया में खेले जाने वाला सारे International ODI मैचों को देखेंगे, तो आपको पता चल जाएगा कि इंडिया में सारे ODI मैच तथा इस साल की अन्य ODI मैच में भी High scoring हुआ है।

यानी कि अगर आज का आप पीच का बात करे तो, आज का पीच बहुत ही सम्मान एवं यह पीच गेंदबाजी एवं पहले बल्लेबाजी के लिए बहुत ही अनुकूल कर दिया गया है, जिससे कि आज का मैच में बहुत ही हाई स्कोर(Run) हो जाए जिसको देखने में हर एक क्रिकेट प्रेमी को रोमांचक लगे।

इसलिए हम आज की मैच का यह भविष्यवाणी करते हैं कि, आज के मैच में जो भी टीम पहले गेंदबाजी करेगी, वह पहले बल्लेबाज करने वाले टीम को एक सीमित रन में ही रख पाएगा।

इस हिसाब से अगर आज ODI मैच में India को पहले बॉलिंग करने का मौका मिल सकता हे, तो एक आच्छा स्कोर खरा ना करनेेे का भविष्यवाणी हमारे एक्सपर्टट के द्वारा किया है।

दोनों टीमों के मध्य तुलना (IND vs BAN 2nd ODI Match)

अगर आप यह दोनों दोनों आईपीएल टीमों के खिलाड़ियों को तुलना करें, तो उसके हिसाब से ODI मैच 2022 में India का टीम थोड़ा ज्यादा भारी है। क्योंकि India का ओपनर, मिडल ऑर्डर बैटिंग के लिए बहुत ही अच्छा है. एवं अगर आप बोलिंग की बात करें तो, INDIA का टीम में जो भी बॉलर एवं ऑलराउंडर है, वह सारे बहुत ही अच्छा एवं एक्सपीरियंस खिलाड़ी है‌।

इस वजह से हमारे लिए आज का मैच कौन जीतेगा इंडिया या बांग्लादेश, इसके बारे में भविष्यवाणी करना बहुत ही आसान हो गया है।

What Expert People Say

what experts say about who will win today IPL match

अगर आप आज के मैच के पहले कोई भी एक्सपर्ट का सलाह चाहते हैं तो, हम आपको बता दें कि इस साल में इंडिया में खेले जाने वाला ODI match सीरीज 2022 में India वर्सेस Bangladesh के मैच के बारे में अभी तक जो कुछ भी सुना गया है उसमें से, 85-95% लोग ही India की तरफ जीतने का भविष्यवाणी कर रहे हैं।

क्या आप अभी भी सोच रहे हैं, आज मैच कौन जीतेगा (Aaj Ka Match Kaun Jitega)। अगर ऐसा है तो, आप मुझे लेंगे सारे प्रश्न एवं उत्तर को अच्छी तरीके से परे।

Note: हम लोग इस लेख में आज के मैच में कौन जीत सकता हैै, इसका भविष्यवाणी करते हैं वह भी दोनों टीमों के मध्य तुलना करके। और हम लोग यह कभी भी नहीं चाहते हैं कि हमारी कोई भी दर्शक इस लेख के अनुमान को देखकर कहीं पर कोई भी पैसा लगाय, जिससे कि उसका नुकसान हो सकता है।

आज का मैच कौन जीतेगा, इसको लेकर पूछे जाने वाला कुछ प्रश्न एवं उत्तर

आज का ODI मैच में कौन विजेता होगा?

आज का 2nd ODI मैच 2022 में, India का टीम विजेता हो सकता हे।

आज के मैच की भविष्यवाणी क्या है?

आज के मैच में जो भी पहले बैटिंग करेगा, वह एक आच्छा स्कोर खारा कर पाएगा।

आज कौन सी टीम जीतेगी?

आज के मैच में India की टीम जीतेगी।

कल का मैच कौन जीता बताये?

कल का ODI मैच Bangladesh ने जीता था।

आज के मैच में पहले बल्लेबाजी कौन करेगा?

आज के मैच में पहले बल्लेबाजी India करने बाला है and 2022 mae aaj ka match jitega।

निष्कर्ष

जैसे कि आप देख पा रहे हैं, अगर आप हमारे इस लेख को अच्छी तरीके से पड़ेंगे, तो आपको आसानी से पता चल जाएगा कि आज का मैच कौन जीतेगा ( Aaj ka ODI match kaun jitega) एवं उसके बाद खेले जाने वाले कोई भी ODI मैच के बारे में बहुत आसानी से जीतने वाली टीम के बारे में भविष्यवाणी कर सकते हैं।

अगर इतना कुछ पढ़ने के बाद भी अगर आपके मन में, आज International मैच कौन जीतेगा इसको लेकर कुछ दुविधा है, तो आप नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में अपना प्रश्न पूछ सकते हैं, या फिर हमारी टेलीग्राम ग्रुप में ज्वाइन होकर वहां पर पूछ सकते हैं।

by Sayan Das
Sayan Das is a good article writer who loves writing about government schemes and helps people know about this application. He has a knack for article writing with the best knowledge that should help our visitor in a better way. He has more than 3 years plus experience in the blogging sector. If we talk about his educational qualification, then he is an Electronics Engineer. He is available on Facebook, Twitter. You can contact him.

162 thoughts on “आज का मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी 2022 🏏| Who Will Win Today Match IND Vs BAN”

    • हेलो सक्सेना जी, अगर आप फीफा वर्ल्ड कप के बारे में कुछ भी जानकारी चाहते हैं तो आप हमारी दूसरी लेख कोपर सकते हैं जहां पर हम लोग फीफा वर्ल्ड कप के बारे में बहुत कुछ बताए हैं।

      Reply

Leave a Comment