टाटा आईपीएल मैच कौन से चैनल पर आ रहा है | Tata IPL Match 2023 Dekhne Ka Channel

क्या आप जानते हैं, 2023 का टाटा आईपीएल मैच कौन से चैनल पर आ रहा है? यह सवाल हर एक आईपीएल सीजन के टाइम पर सारे आईपीएल प्रेमी के मन में आता ही है. शायद आप भी टाटा IPL Match 2023 दिखाने वाला Channel का नाम ढूंढ रहे हैं, इसीलिए आप आज इस लेख में टाटा आईपीएल लाइव मैच दिखाने वाला सारा चैनल का नाम ढूंढते हुए आए हैं।

जैसे कि आप जानते हैं आज कल आईपीएल मैच को लाइव देखने के लिए आप अपना मोबाइल को भी यूज करकेे डिजनी प्लस हॉटस्टार के द्वारा देख सकते हैं, एवं अगर आप टीवी में देखना चाहते हैं तो उसमें भी 6 या 7 चैनल आता है जिसमे आप टाटा आईपीएल के सारेेेेेेे मैच लाइव में देख सकते हैं।

आज से दो-तीन साल पहले, हर एक ipl टूर्नामेंट के समय लगभग 12 से 25 चैनल पर सारे आईपीएल मैच को लाइव दिखाया जाता था. लेकिन आज के टाइम पर, टाटा आईपीएल मैच को सिर्फ स्टार नेटवर्क के कोई भी स्पोर्ट्स चैनल पर नहीं दिखाया जाएगा एवं उसके उपरांत आपको टाटा आईपीएल का सीधा प्रसारण सिर्फ जिओ सिनेमा ऐप एवं स्पॉट सेटिंग करके एक चैनल पर ही टाटा आईपीएल 2023 मैच का सीधा प्रसारण दिखाया जायगा. अगर आप अपने टीवी पर, केवल या फिर dth यूज़ करते हैं तो आप अपने टीवी(TV) पर आराम से इस 2023 का टाटा आईपीएल का लाइव मैचों का आनंद उठा सकते हैं.

आज हम इस लेख में आपको वह सारे लाइव टिवी चैनल का नाम बताएंगे जिसमें आप टाटा आईपीएल २०२३ को लाइव देख पाएंगे।

आईपीएल मैच कौन से चैनल पर आ रहा है
आईपीएल मैच कौन से चैनल पर आ रहा है
*** इस 2023 का हर एक आईपीएल मैच Jio CinemaTv ऐप पर फ्री(Free) में दिखा रहा हे। 🙂
अगर आपके पास जियो फोन है तो क्या आप जानते हैं आपके जियो फोन में लाइव आईपीएल मैच कैसे देख सकते हैं.

आईपीएल मैच कौन से चैनल पर आ रहा है

अगर आप इस साल का टाटा आईपीएल मैच कौन से चैनल पर आ रहे हैं, इसका उत्तर सरोप हर एक चैनल का नाम समेत मोबाइल पर फ्री में आईपीएल दिखाने वाला ऐप के नाम जानना चाहते हैं, तो आप नीचे दिए गए टेबल को अच्छी तरीके से परे।

आज के समय पर बहुत कम जगह पर ही फ्री में आईपीएल मैच दिखाया जाता है. पिछले कुछ वर्षों से आईपीएल इतना पॉपुलर हो गया है कि, हर कोई पैसा देकर भी आईपीएल को देखना चाह रहे हैं. इस चीज को ध्यान में रखते हुए, आजकल एस २०२३ में आईपीएल देखने के लिए आपको पैसा देकर चैनल खरीदना पड़ता है।

आईपीएल मैच लाइव देखने वाला चैनल का नाम

अगर कोई भी इस 2023 का टाटा आईपीएल के सारे मैच को अपने टीवी में देखना चाहते हैं तो नीचे दिए गए चैनल मैं से कोई भी एक चैनल को आपने टीवी में आईपीएल के द्वारा सब्सक्राइब करके रख सकते हैं।

  1. Star Sports 1
  2. Star Sports 1 HD
  3. Star Sports Select 1
  4. Star Sports Select 1 HD
  5. Star Sports 1 Hindi HD
  6. Star Sports 1 Hindi (Normal)
  7. Star Sports 1 Telugu
  8. Star Sports 1 Tamil
  9. Star Sports 3 (Normal)
  10. Star Sports 3 HD
  11. Star Gold
  12. Star Gold HD
  13. Star Sports 1 Bengali
  14. Maa movies
  15. Subarna plus (Excluded).

यह सारे भारतीय चैनल पर आपको पहले आईपीएल के समय लाइव आईपीएल क्रिकेट मैच देखने का सुविधा मिलता था. पहले के जैसा आप अभी अपने टीवी पर फ्री में आईपीएल मैच को नहीं देख सकते हैं, अगर आपके टीवी में ऊपर दिए गए कोई भी चैनल है तो भी। लेकिन दोस्तों अगर आपके पास एंड्राइड मोबाइल के साथ-साथ एंड्राइड टीवी है, तो आप उस डिवाइस से प्ले स्टोर में जाकर जिओ सिनेमा ऐप को फ्री में डाउनलोड करके इस 2023 का टाटा आई पी एल मैच का आनंद फ्री में उठा सकते हैं।

जैसे कि आप जानते हैं आईपीएल मैच भारत के अलावा भी विश्व के हर एक देश में, जहां पर लोग क्रिकेट को पसंद करते हैं बहुत ही जनप्रिया है. इसलिए अगर आप अभी भारत में नहीं है तो भी आप ऊपर दिए गए जिओसिनेमा एप के द्वारा अपने एंड्राइड मोबाइल के साथ-साथ अपने लेटेस्ट एंड्राइड टीवी में रखें के इस 2023 आईपीएल मैच का लाइव आनंद उठा सकते हैं. इसके लिए आपके पास डिजनी प्लस हॉटस्टार जैसे प्रीमियम ऐप की कोई भी जरूरत नहीं है. तो दोस्तों अगर आपके पास जिओ सिनेमा एप है जो जियो सिम के बगैर भी चलता है तो भी आप अपने मोबाइल या टीवी में बिना कोई रुकावट के इस टाटा आईपीएल का हर एक मैच का आनंद उठा सकते हैं.

क्या आप जानना चाहते हो आज का आईपीएल मैच कौन जीतने वाला है?

इसको छोड़ के, Yupp TV, Tupp TV करके एक टीवी चैनल है जिसके द्वारा आईपीएल मैच स्कोर भारत के आसपास के देशों में सबसे ज्यादा देखा जाता है. अगर आप इस Yupp TV आईपीएल देखने वाला चैनल के बारे में जानना चाहते हैं तो हम आपको बता देते हैं कि यह टीवी चैनल श्रीलंका, नेपाल, मालदीव्स में अवेलेबल है.

इसलिए जो भी व्यक्ति यह 3 देशों में है एवं आईपीएल मैच देखने का चैनल को ढूंढ रहे हैं तो आप यह टीवी चैनल के द्वारा आईपीएल मैच को लाइव देख सकते हैं.

इसके अलावा हमारे देश में आईपीएल मैच को लाइव देखने के लिए अलग से एक ना एक चैनल होता ही है, जिसके जरिए आईपीएल मैच को देख सकते हैं.

लेकिन आजकल लोग टीवी में आईपीएल मैच को देखने के बगैर मोबाइल पर देखना ज्यादा पसंद करते हैं. इसीलिए हम आपको सलाह देंगे कि आप डिजनी हॉटस्टार को अपने मोबाइल पर play store से फ्री में डाउनलोड करके उसका 1 साल के लिए प्रीमियम अकाउंट को खरीद लीजिए, जिसके अंदर आप लाइव आईपीएल मैच भी देख पाओगे, एवं उसके उसको छोड़ के बहुत सारे टीवी शोज को भी लाइव देख सकते हैं।

2023 का आईपीएल लिस्ट के बारे में जाने.

आईपीएल मैच देखने वाला चैनल को लेके पूछने वाला कुछ प्रश्न एवं उत्तर

आज का आईपीएल मैच का सीधा प्रसारण कौन से चैनल पर है?

आज का आईपीएल मैच का सीधा प्रसारण आपको जिओ सिनेमा ऐप (JioCinema App) में देखने को मिलेगा.

T20 आईपीएल मैच कहां दिखाएगा?

Jio Cinema App मैं T20 Tata आईपीएल मैच स्कोर लाइव दिखाएगा.

क्या मैं मोबाइल पर आईपीएल मैच लाइव देख सकता हूं?

हां अगर आपके पास Jio Cinema App का प्रीमियम एक्सेस हैं तो आप मोबाइल पर भी आईपीएल देख सकते हैं.

निष्कर्ष

तो आज हम इस लेख में आपको बता दिए हैं कि इस 2023 का आईपीएल मैच कौन से चैनल पर आ रहा है. हम यहां पर सारे इंडियन चैनल का लिस्ट दे दिया है जिसके साथ साथ हम आपको मेरी बताए हैं कि इस 2023 टाटा टी20 कौन सी चैनल मे फ्री मैं दिखा रहा है। तो अगर आपके टीवी पर ऊपर दिए गए कोई भी एक चैनल है तो आप आईपीएल मैच स्कोर लाइव अपने टीवी पर देख सकते हैं एवं इस को छोड़कर अगर आपके पास डिजनी प्लस हॉटस्टार का प्रीमियम एक्सेस है तब भी आप IPL Match को देख पाओगे. यह सबको, अगर आपके मन में लाइव आईपीएल मैच देखने का चैनल के बारे में कुछ प्रश्न है तो आप नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं.

by Sayan Das
सायन दास एक अच्छे आर्टिकल लेखक है जो हमेशा से ही टाटमूलक लेख लिखने में अपना अधिक से अधिक समय में करता है। इसके अलावा वह सरकारी योजना बिजनेस लोन एवं विभिन्न तरीके का जब संबंधित लेख लिखने में भी माहिर है। सायन दास एक इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर है जिसके पास ब्लॉगिंग संबंधित 6 साल से ज्यादा एक्सपीरियंस है। इसी एक्सपीरियंस के साथ वह यह गवर्नमेंट योजना वेबसाइट में पिछले 3 साल से कम कर रहा है एवं लोगों को उनके समस्या का समाधान ढूंढने में भी सहायता कर रहा है। और दोस्तों अगर आप शायद दास के साथ कांटेक्ट करना चाहते हैं तो वह सोशल मीडिया यानी की फेसबुक पर भी मिल जाएगा।

Leave a Comment